Tips to Coronavirus-कोरोना वायरस से बचने के लिए 8-टिप्स

Tips to Coronavirus-कोरोना वायरस से बचने के लिए 8-टिप्स



डॉक्टर कहते हैं कि Covid-19 इस 9 स्वस्थ खाद्य पदार्थों के लिए रामबाण है। आज पूरी दुनिया उसी दुश्मन से लड़ रही है जिसका नाम कोरोनावायरस है। अपने हाथों को न धोएं और न पहनें। सीमा से दूर रखने की कोशिश कर रहा है, हालांकि सीमा पर एक मजबूत गार्ड रखना बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर दुश्मन सीमा पर आता है, तो आप से लड़ने के लिए तैयार रहें। अच्छी रणनीति और वह सीमा है जिस तरह से आपके शरीर में कोरोनोवायरस बढ़ रहा है, वैसे भी बीमारी आपके पास आ रही है और हमें सबसे खराब संभावित संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए, भले ही दुर्भाग्य से कोई इस बीमारी से पीड़ित हो, उसे एक अच्छी नई प्रणाली से हराया जा सकता है जी हाँ ।

coronavirus news


Covid-19 कोरोना वायरस से बचने के लिए:-

अब समय आ गया है कि आप कई डॉक्टरों से डायटीशियन के शब्दों को सुनकर और पढ़कर अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाएँ और अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करें। चुनते हैं नोखा पदार्थ जो आपकी समाचार प्रणाली को बढ़ावा देंगे, आपको इस तरह की उपयोगी जानकारी प्रदान करते रहेंगे, इसके लिए आपको हमें सदस्यता देकर प्रेरित करना होगा और अब यह सीधे मुद्दे पर बात करता है। 
Tips to Coronavirus-कोरोना वायरस से बचने के लिए 8-टिप्स
Tips to Coronavirus-कोरोना वायरस से बचने के लिए 8-टिप्स

Covid-19 Tips no:-1


 रेड बेल पेपर है जब विटामिन सी से भरपूर आहार की बात आती है। तो सही घंटी का पेपर सबसे ऊपर आता है। अमेरिकी कृषि विभाग के अनुसार, एक कप कटी हुई लाल घंटी काली मिर्च का 211% हिस्सा है जो आपके जूते की व्हाइट विंची को जरूरत है, जो कि एक नारंगी में सफेद कीमा ई से दोगुना है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के एक सर्वेक्षण के अनुसार, विटामिन सी उत्तर है जो सेल फ़ंक्शन का समर्थन करके प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है, जो कई संक्रमणों के साथ-साथ मरम्मत के संक्रमण और विकास को कम करता है।

Covid-19 Tips no:-2

में भी प्रभावी है पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी रूट लेना बहुत जरूरी है क्योंकि हमारा शरीर सेंचुरी बना रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि लाल बेल का पल्प लें और इसे सलाद का हिस्सा बनाएं और जिन्हें पका हुआ पसंद है वे इसे पैन में डालकर हल्का फ्राई करके भी खा सकते हैं। ब्रोकोली ब्रोकोली विटामिन सी में भी समृद्ध है। एएनआई अधिनियम के अनुसार, इसमें से आधे में विटामिन सीकेडी लिडोस का 46% होता है।
ब्रोकोली में फाइटोकेमिकल्स। र एंटीऑक्सीडेंट है होता जो हमारी म्यूट है सिस्टम को सपोर्ट करता इसमें सफेद भी नहीं होता है जो एक एंटीऑक्सिडेंट है जो बैक्टीरिया और वायरस से लड़ने में मदद कर सकता है। अधिकांश लोग डॉक्टर द्वारा दिए गए आहार दिशानिर्देशों के साथ भी व्हिटमैन सीता की दैनिक खुराक पूरी नहीं करते हैं और यह पर्याप्त मात्रा में किया जाता है।

Covid-19 Tips no:-3

आपको इसे लेना शुरू करना चाहिए। ब्रोकोली में विटामिन सी का पूरा लाभ लेने के लिए, यात्रा पर जाएं और इसे थोड़ा सा भूनें। यदि आप चाहें, तो आप इसे हल्के ढंग से लहसुन वॉलपेपर और जीन्स और मशरूम के साथ भून सकते हैं। प्रोटीन में अमीनो एसिड से बने पोषक तत्व होते हैं जो शरीर में ट्राइडेंट की मरम्मत और वृद्धि के साथ-साथ हमारे शरीर के सिस्टम फ़ंक्शन के लिए आवश्यक होते हैं।

Covid-19 Tips no:-4

ही से चलाने के लिए जिम्मेदार एंजाइम को भी मेंटेन है करता चिकपीस में जिंक भी पर्याप्त मात्रा में होता है जो शरीर की न्यूज सिस्टम कंट्रोल और इम्यून रिस्पांस में मदद करता है भुने हुए चिकनेस हेल्दी नाश्ता यह ठीक डुपर के रूप में अच्छा विकल्प है भावना से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि शायद ही पूरी तरह से सूखा हुआ हो। हो जरा सा तेल डालकर उन्हें हिलाते हुए तब तक भूनें जबतक वह क्रिस्प ना हो जाए और बहुत स्वादिष्ट बनाने हो तो थोड़ा साल्ट और अफ्रीका ऐड कर ले कई डायटिशियन फोन फोन करते हैं कि कटे हुए स्ट्रॉबेरी को दही और 8 मील में लिख कर ले या फूल बीच दोस्त पर पीनट बटर के साथ खा ले और हां उस मूर्ति में मस्त भी लगता हैं।

Covid-19 Tips no:-5

लेसन लेसन स्वादिष्ट नहीं बल्कि बहुत सारे स्वस्थ हैं गुणों से भरपूर होता है जो ब्लड प्रेशर कम करने और जोड़ों संबंधी बीमारियों का जोखिम बहुत हद तक कम करते हैं, लहसुन की इम्युनिटी बढ़ाने की क्षमता सल्फर युक्त यौगिकों के भारी कर्व हैं। ंसंट्रेशन पर आता है जो कुछ संक्रमण ओम में लड़ने में मददगार साबित होता है सामान्य जुकाम और सर्दी में राहत के लिए लहसुन को सालों से काम में लिया जाता है एडन्सेज इन थप्टिक में 2001 में छपे एक शोध के अनुसार जो भाग लेने वाली लहसुन का resular सेवन करते थे वह सामान्य सर्दी-जुकाम से ज्यादा समाचार थे और उनमें से जिनको हुई वह जल्दी से ठीक हुई उस ग्रुप की अपेक्षा जो कि लहसुन का सेवन नहीं करते थे यह अपने आहार में शामिल करने की सबसे आसान चीज है और लगभग हर खाने में फिट हो।

Covid-19 Tips no:-6

शोरूम हालांकि सूरज की किरणें विटामिन डी की सबसे बढ़िया स्रोत है लेकिन कुछ खाद्य पदार्थों में भी इसकी पूर्ति हो जाती है जैसे कि मशरूम को रोना में लॉक डाउन की वजह से ज्यादातर लोग घरों में बंद है और बाहर धूप में जाना संभव नहीं है। ऐसे खाद्य पदार्थों में वाइट मंडी की पूर्ति करने के लिए ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करते रहना चाहिए, इसे सनशाइन विटामिन बी कहते हैं और कैल्शियम के शोषण में बहुत अधिक हैं। उठ करता है जो की हड्डियों के लिए बहुत जरूरी है और कई तरह के कैंसर हो साथ संबंधित बीमारियों में मददगार है इसे सब्जी के रूप में भी खा सकते हैं या लहसुन नमक और पेपर के साथ हल्का रूसी करके दिखा सकते हैं।

Covid-19 Tips no:-7

दही दही प्रोबायोटिक्स का सबसे स्रोत है जो कि अच्छे बैक्टीरिया होते हैं और स्वस्थ भी टो रिन्यू सिस्टम के लिए बहुत जरूरी है हाल ही में किए गए कई शोध के अनुसार प्रोबायोटिक्स सामान्य सर्दी-जुकाम से लड़ने में और कई जगह। न संबंधी बीमारियों से लड़ने में बहुत प्रभावशाली होता है डॉ का कहना है कि किसी फ्लावर या मिठास को ऐड ना करके प्लीज उसी खाएं तो ज्यादा असरदार होता है हालांकि आप जाओ तो फल और शहद मिलाकर खा सकते हैं या पोस्ट वकआउट मूर्ति के रूप में भी इसकी आनंद व लाभ उठा सकते हैं।

Covid-19 Tips no:-8

 डबल सूरजमुखी के फूल सूरजमुखी के फूल वाइट में नहीं का बहुत बढ़िया सूरत है जो कि एक एंटी ऑक्सीडेंट और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने में हेल्प फूल भी है यह छोटा पैक बड़ा धमाका कहे तो ोई जाति नहीं होगी क्योंकि इसके सिर्फ एक औंस बीजों में ही आपको वाइट मनी के डेयरी दूध का 49 भूषण मिल जाता है उन्हें धीमी आंच पर थोड़ा सा फ्राई कर ले वह चाहे तो अपनी सेकंड में जोड़ ले या रोस्टेड वेजिटेबल्स के साथ खा ले तो दोस्तों यह तीनों चमत्कारी फूल से जो आप को न सिर्फ दो ना ना जैसे भैंकर महामारी से लड़ने में मदद करेंगे बल्कि और भी कई सामान्य खतरनाक इंफेक्शन और बीमारियों से बचानेएंगे ने अपने जीवन भर के लिए अपनी डाइट में जोड़कर और एक स्वस्थ जीवन जी हैं।

सब लोगों के साथ शेयर करना जिसकी आपको फिक्र है और आप चाहते हैं कि वह इस बीमारी से लड़ने के लिए हर तरह से तैयार रहें हम फिर मिलेंगे जल्दी ऐसी जरूरी जानकारी के साथ और तब तक आप अपना ध्यान रखें और सुशील डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें।



Post a Comment

Previous Post Next Post